Saturday 30 June 2018

बेअंत सिंह भुल्लर ने पंजाब में ड्रग अवेयरनेस यात्रा की शुरू


बेअंत सिंह भुल्लर ने फ़िरोज़पुर कैंट के हुसैनीवाला सेपंजाब में ड्रग अवेयरनेस अहिंसक यात्रा हुई शुरू


एन टी24 न्यूज़

चंडीगढ़
पंजाब के इतिहास में एक काले पन्ने के रूप में दर्ज़ हुआ है। रिपोर्टों के अनुसार इस सूबे में सिर्फ एक महीने के दौरान ही नशेखोरी के कारण 23 मौतें हुई। मीडिया और फिल्म इंडस्ट्री, जो हमेशा से समाज के आईने के तौर से जाने जाते हैं, इस नशेखोरी पर अक्सर टिप्पणी करते रहते हैं। पर अब समय गया है कि युवा पीढ़ी इस मुश्किल के खिलाफ खड़ी हो और एक जंग शुरू करे इसे ख़त्म करने के लिए। पंजाब के एक व्यापारी बेअंत सिंह भुल्लर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर इस मुद्दे के खिलाफ एक मुहिम शुरू की।
बेअंत सिंह भुल्लर ने मनजिंदर सिंह भुल्लर और रुपिंदर सिंह भुल्लर के साथ मिलकर एक जागरूकता मार्च फ़िरोज़पुर के हुसैनीवाला से शनिवार को शुरू किया। इस में यह पैदल यात्रा करके मुख्य मंत्री कप्तान अमरिंदर सिंह के चंडीगढ़ ऑफिस तक उन्हें मिलने जायेंगे ।भले ही इस सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ाई मौजूदा पार्टी के घोषणा पत्र का मुख्य हिस्सा रहा, पर अभी तक इस दिशा में कोई भी कदम नहीं उठाया गया। इसीलिए नशाखोरी से बढ़ रही मौतों के खिलाफ भुल्लर ने आंदोलन शुरू किया जिसमें इसके बुरे प्रभावों के बारे में वो लोगों को जागरूक करेंगे । इसड्रग अवेयरनेस मार्चके बारे में बात करते हुए बेअंत सिंह भुल्लर ने कहा, "हाल ही में एक बच्चे की अपने पिता की लाश पर रोते हुए वीडियो वायरल हुई। वो आदमी नशे की ओवरडोज़ के कारण मरा। यह दिल दुखाने वाला दृश्य इंटरनेट पर हम सब ने देखा और भूल गए पर मैं नहीं भूल पाया। मैं चाहता हूँ कि लोग यह समझें कि इस मुद्दे को तुरंत ही हल करने की जरूरत है।"
उन्होंने आगे कहा, "सरकार ने वादा किया था कि जब वो सत्ता में आएंगे तो वो पंजाब की इस कुरीति के खिलाफ लड़ेंगे। अब कहाँ हैं वो लोग? मेरी जंग सरकार के खिलाफ नहीं है। उस बेपरवाही के खिलाफ है जो गांव के नौजवान करते हैं। मेरी लड़ाई सूबे में मौत के सौदागरों के खिलाफ है। मैं चाहता हूँ कि वो इन गोलियों और टीकों के प्रभावों के बारे में जाने जो उन पर और उनके आसपास के लोगों पर हो रहा है। मुझे विश्वास है कि जब नशेबाजों की यह युवा पीढ़ी इसके बुरे प्रभावों को समझेगी तो खुद इसके खिलाफ खड़ी होगी।"
बेअंत सिंह पंजाब में पैदल यात्रा शुरू कीहै और सोशल मीडिया पर इसको बहुत ही अच्छा समर्थन भी मिल रहा है।अब वो आम जनता से निवेदन कर रहे हैं कि वे भी आगे कर इस मुहिम का हिस्सा बनें।

No comments: