Thursday 10 February 2022

NT24 NEWS LINK: अंबाला के वकील ने घुड़सवारी की, बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंचे

अंबाला के वकील ने घुड़सवारी कीबारात लेकर दूल्हे के घर पहुंचे

एन टी 24 न्यूज़

पूजा गुप्ता

अंबाला

खुश है दुल्हन कि सूरज चमकता हैलेकिन सबसे ज्यादा खुशी तब होती है जब वह परंपरा से टूटती है और अपनी शादी में घोड़े की सवारी करती है। हरियाणा के अंबाला के बलदेव नगर की वकील प्रिया मंगलवार को लैंगिक समानता की एक चमकदार मिसाल बन गईंजब वह घोड़े पर सवार होकर उसी शहर में दूल्हे के घर आईहाथ में औपचारिक तलवार लेकर अपनी बारात चला रही थी। "मैं अपनी घुरचरी (घोड़े पर सवारी) के लिए बेहद खुश हूं। यह दिन लड़कियों के जीवन में कभी नहीं आता हैक्योंकि यह प्रथा परंपरागत रूप से लड़कों तक ही सीमित हैजिन्हें ज्यादातर परिवारों में प्राथमिकता दी जाती है। लेकिन मेरे माता-पिता ने मेरे साथ और भाई द्वारा इलाज किया। उसी तरह।" प्रिया ने कहा कि उनके माता-पिता ने उन्हें अपने रिश्तेदारों के विरोध के बावजूद कानून का पीछा करने की अनुमति दीजिन्होंने दावा किया कि अगर उन्होंने इस क्षेत्र को चुना तो उन्हें एक उपयुक्त मैच नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा, "लेकिन मेरे पिता ने मुझे इस क्षेत्र में पढ़ाई करने और वकील या जज बनने के लिए प्रेरित किया। मुझे कभी नहीं लगा कि मेरे भाई को मुझसे ज्यादा महत्व दिया गया है।" दुल्हन के पिता नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि वह एक संदेश देना चाहते हैं कि लड़कियों और लड़कों के बीच कोई भेदभाव नहीं होना चाहिए और इस मिथक को दूर करना चाहिए कि लड़के लड़कियों से श्रेष्ठ हैं। "मैंने हमेशा अपनी बेटी को अपने बेटे की तरह माना। हमने भ्रूण हत्या के खिलाफ समाज को संदेश देने के लिए अपनी बेटी की" घुरचरी "की और लड़कियों को लड़कों के समान सम्मान मिलना चाहिए। अगर किसी लड़की के माता-पिता उसका समर्थन करते हैंतो वह शीर्ष पर पहुंच सकती है ," उसने जोड़ा। सामंती हरियाणा मेंजो विषम लिंगानुपात से जूझ रहा हैनरेंद्र एक तरह का ट्रेंड सेटर है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी के जन्म पर मिठाई बांटी थीजिससे उनके परिवार के बड़े लोग हैरान थे।


No comments: