Friday 13 July 2018

रामनगर पोल्ट्री फार्म की बदबू व मक्खियों की भरमार से लोग परेशान......


रामनगर पोल्ट्री फार्म की बदबू व मक्खियों की भरमार से लोग परेशानन हुआ जल्द समस्या का समाधान तो सडक़ों पर उतरेंगे : शशिशंकर तिवारी

एन टी 24 न्यूज़

चण्डीगढ़
रामनगर हाऊसिंग बोर्ड काम्पलैक्स, मौलीजागरां पार्ट 2 के लोगों का यहां खुले एक पोल्ट्री फार्म की वजह से जीना मुहाल हो रखा है। पोल्ट्री फार्म से निकलने वाली दुर्गन्ध से व मक्खियों की भरमार से एक पल भी रूकना यहां मुश्किल हो गया है । चंडीगढ़ कांग्रेस के महासचिव शशिशंकर तिवारी ने कहा है कि इन वजह से यहां बच्चे बूढ़े जवान व महिलाएं सब रह रह कर बीमार हो रहे हैं । तिवारी ने इस बाबत यहां के निवासियों व अपने साथियों अरुणा कुमार, धर्मराज शुक्ला, भोला, डॉ. विश्वकर्मा, ललित सिंह, अरविंद कुमार, मीना देवी, संगीता देवी, शाकिर अली, दिपील चौबे, हरिकेश, रामप्रवेश ठाकुर इत्यादि के साथ मीटिंग की व पोल्ट्री फार्म के मालिक से बात करके इस समस्या का जल्द हल निकालने को कहा । उन्होंने कहा कि आए दिन हम समाचार पत्रों में बरवाला के बारे में पढ़ते रहते हैं कि वहां पोल्ट्री फार्म के कारण बदबू व मक्खियों की समस्या इतनी ज्यादा है कि बाहरी लोग वहां आना जाना व ठहराना पसंद नहीं करते व शादियां भी नहीं करते, उन्होंने कहा कि यही हाल यहां चंडीगढ़ में भी इस पोल्ट्री फार्म के कारण हो गया है। यहां के लोग पहले ही दूसरे कोने में स्थित डडूमाजरा स्थित गारबेज प्लांट की बदबू से बेहाल हैं व अब शहर के इस हिस्से में भी भयंकर बदबू के कारण जीना मुहाल है ।
      उन्होंने कहा कि यहां से गुजरने वाली सडक़ से हजारों लोग दिन में आवागमन करते हैं उनका भी यहां लाइट प्वाइंट पर दो मिनट रूकने पर भी बुर हाल हो जाता है। तिवारी ने चंडीगढ़ प्रशासन से भी जल्द स्थानीय निवासियों को इस समस्या से छुटकारा दिलाने की अपील करते हुए कहा कि यदि जल्द समस्या हल न हुई तो लोग सडक़ों पर उतरने को मजबूर होंगे व धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा । 

No comments: