Thursday 5 December 2019

NT24 News : भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच...........

भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले प्रोफेशनल बॉक्सिंग  मैच में पाक बॉक्सर से भिड़ेगा भारतीय सेना का बॉक्सर
एन टी 24 न्यूज़
विनय कुमार शर्मा
चंडीगढ़
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच में, भारतीय सेना के प्रो-बॉक्सर और प्रथम भारतीय प्रोफेशनल बॉक्सिंग लीग के खिताब विजेता बॉक्सर सुरेश कुमार, पाकिस्तानी दावेदार मुहम्मद बिलाल से मुकाबले के लिए तैयार हैं। 
अब आपकी खबर youtube पर भी. केवल इस विडियो न्यूज़ लिंक को क्लिक करें 
दि फाइट टू यूनाइट नामक यह एतिहासिक मुकाबला 29 फरवरी, 2020 को ऑकलैंड, न्यूजीलैंड में आयोजित होगा। यह जानकारी चंडीगढ़ प्रेस क्लब में आयोजित एक प्रेस वार्ता में, स्पोर्ट्स-13 के सीईओ यादविंदर सिंह ने दी, जिनके साथ बॉक्सर सुरेश कुमार और उनके प्रशिक्षक-बॉक्सिंग कोच - जय हिंद मौजूद थे। भारतीय सेना में तैनात 26-वर्षीय सुरेश कुमार पाकिस्तान के मुहम्मद बिलाल के खिलाफ मुकाबले के लिए तैयार हैं। सुरेश कुमार का प्रो बॉक्सिंग करियर में 3 जीत और 0 हार का पेशेवर रिकॉर्ड है। सुरेश कुमार ने कहा, 'मैं पाकिस्तानी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लड़ाई के लिए उत्साहित हूं, क्योंकि यह पहली बार है कि दोनों देश एक दूसरे के साथ अपना पहला पेशेवर मुक्केबाजी मैच खेल रहे हैं। मेरे पास खेल का ऐसा कोई दबाव नहीं है और मैं अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। ' उन्होंने कहा, 'मेरी एकमात्र खेल रणनीति रिंग में नेचुरल गेम खेलने की है। मैं अपनी मूल बातों पर ध्यान केंद्रित करूंगा और उन रणनीतियों के साथ रहूंगा जो मैंने अपने कोच के साथ तैयार की हैं। मैंने बिलाल के खेल का अध्ययन किया है। वह पिछले पायदान पर कमजोर है और उसका फुटवर्क तेज नहीं है। यहां मुझे उससे बढ़त मिलेगी। ' कोच जय हिंद ने तैयारी के बारे में बात करते हुए कहा कि हम सुरेश की ताकत और कंडीशनिंग पर दिन-रात कड़ी मेहनत कर रहे हैं और मुझे विश्वास है कि वह रिंग में प्रतिद्वंद्वी को हैरान कर देंगे। 'सुरेश सुपर-लाइट डिवीजन में एक अभूतपूर्व खिलाड़ी हैं और अपने पिछले मुकाबलों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। सुरेश को अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में ऊंचाई और पहुंच का फायदा मिलेगा। चूंकि अगला मुकाबला पाकिस्तान के दावेदार के खिलाफ है, इसलिए दबाव काफी स्पष्ट है, जो रिंग में दोनों विरोधियों पर रहेगा, ' जय हिंद ने कहा। सत्र के बाद, स्पोर्ट्स-13 के सीईओ, यादविंदर सिंह ने कहा, 'भारत में पेशेवर मुक्केबाजी के क्षेत्र में लीडर पैदा करने के लिए बहुत प्रतिभा है। बस हमें युवा प्रतिभाओं के लिए और अधिक मंच बनाने, उन्हें पोषण देने और इस खेल में प्रायोजकों को आगे लाने की जरूरत है। स्पोर्ट्स-13 का उद्देश्य विभिन्न खेलों में युवा प्रतिभाओं को पहचानना और उन्हें प्रशिक्षित करना है। ' यादविंदर ने कहा, 'यह मुकाबला दोनों देशों के बीच शांति और भाईचारे की भावना को बढ़ाने का अवसर देगा। यही कारण है कि मुकाबले को दि फाइट टू यूनाइट नाम दिया गया है। ' स्पोर्ट्स-13 एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट कंपनी है, जो सुरेश कुमार का प्रबंधन कर रही है। यह भी पता चला कि सुरेश का सामना ईरानी मुक्केबाज खाशैर घासेमी से भी होगा। 15 दिसंबर को यह मुकाबला थाईलैंड के पटाया में होना है।

No comments: