Wednesday 1 July 2020

NT24 News : मिस पूजा ‘इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्स’ द्वारा सम्मानित.........

पॉलिबूड की रिकॉर्ड क्वीन मिस पूजा इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड्सद्वारा सम्मानित
एन टी 24 न्यूज़ 
विनय कुमार शर्मा 
चंडीगढ़
लेजैंड, केवल एक शब्द ही नहीं है, बल्कि एक उपलब्धि या मानक है, जो किसी को भी पार करने या उसके करीब आने के लिए संभव नहीं है। और एक नाम जिसने न केवल अपने नाम पर इस तरह के अटूट रिकॉर्ड स्थापित किए हैं, बल्कि उसने निश्चित रूप से उद्योग में अपनी अलग पहचान बनाई है। यह नाम को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। वह पंजाबी कोयल मिस पूजा है, जिसने न केवल पंजाब संगीत उद्योग पर शासन किया, बल्कि राष्ट्र में महिला सशक्तिकरण के बल पर भी काम किया। 2006 में अपना करियर शुरू करने से लेकर उसके लिए पीछे मुड़कर नहीं देखा। “जान तों पियारीसे अपने करियर की शुरुआत करते हुए, उन्होंने पेट्रोल’, “झोना सीरीज़’, “डेट ऑन फोर्ड’, “पानीजैसी बैक टू बैक हिट गाने दे। मिलिंद गाबा के साथ गीत “ सोहनेया”, ने न केवल पंजाबी में संगीत चार्ट पर राज किया, बल्कि दुनिया भर में भी दिल जीता, जिसने कॉकटेल में “सेकंड हैंड जवानी”, “हाउसफुल 3 में मालामाल”, जैसे सुपर हिट गीतों के साथ इनकी बॉलीवुड में प्रवेश किया। अपने गायन कौशल को साबित करने के बाद, उन्होंने “पंजाब’, और “इश्क गरारीजैसी फिल्मों में अपने अभिनय को साबित किया। हाल ही में उद्योग में उनके त्रुटिहीन काम के लिए, इंटरनेशनल बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स ने उन्हें “अधिक से अधिक पंजाबी गीतों को गाने(4500), “अधिकतम संगीत एल्बम प्रकाशित (300)”अधिकतम संगीत वीडियो (850) “रिकॉर्ड के साथ सम्मानित किया। इस उपलब्धि पर, मिस पूजा ने कहा, “मैं कभी सोच भी नहीं सकती थी कि मैं इस तरह की उपलब्धि हासिल कर सकूंगी। मैं बस हर गीत के लिए मेहनत की। और यह कब 4500 कैसे हो गए यह अभी भी मेरे लिए अविश्वसनीय है। एक रिकॉर्ड स्थापित करना मेरा उद्देश्य कभी नहीं था, हालांकि, मैं बहुत धन्य महसूस करती हूं कि ऐसा हुआ और इसके साथ, मैं अपनी मातृभाषा की सेवा करने और इसे वैश्विक चार्ट पर पहुंचाने में सक्षम हूं। मैं उन लोगों के लिए बहुत आभारी हूं जिन्होंने मुझ पर विश्वास रखा क्योंकि बिना समर्थन के यह कभी संभव नहीं हो सकता था।

No comments: