Wednesday 11 August 2021

NT24 News : चंडीगढ़ में 'आजाद सूफी बलबीर' हुए मीडिया से रु-ब- रु..

चंडीगढ़ में 'आजाद सूफी बलबीर' हुए मीडिया से रु-ब- रु

एन टी 24 न्यूज़

विनय कुमार शर्मा

चंडीगढ़

पंजाबी संगीत से जुड़ी हरफनमौला हस्तियों में से एक 'आजाद सूफी बलबीर', जिन्होंने अभी तक पंजाबी म्यूजिक जगत को 23 एल्बम दिए हैं व  20 देशों में स्टेज शो किए हैं । इतना ही नहीं कुछ पंजाबी फिल्मों में भी इन्होंने अपनी आवाज दी है । एक पुस्तक 'निक्का जा कम' भी लिखी है ।   राइटर, सिंगर, कंपोजर और कवि 'आजाद सूफी बलवीर' ने मनोरंजन के साथ-साथ समाज के लिए साहित्य और अर्थयुक्त गीतों की रचना की है । 'आजाद सूफी बलवीर' का एक नया गीत 'ए मुल्क मेरे' आज 'चंडीगढ़ प्रैस क्लब' में रिलीज किया गया । 'ए मुल्क मेरे' गीत में देश प्रेम को अनोखे ढंग से पेश किया गया है । देश में आ रही राजनीतिक गिरावट की वजह से जो हालात बने हैं उनको इस गीत में बखूबी व्यक्त किया गया है । गीत में नौजवानों का विदेश जाना, किसानों, बेरोजगारी व नशे की समस्या और अंधविश्वास आदि विषयों को टच किया गया है । इस गीत के शब्दों के हिसाब से खूबसूरत वीडियो भी बनाया गया है । जिसमें फिल्मों के जाने-माने कलाकार 'मलकीत रौनी' और 'सतिंदर धीमान' आदि कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है। जाने-माने निर्देशक 'सोनी धालीवाल' ने इस वीडियो का निर्देशन किया है । इस गीत को 'सूफी बलबीर म्यूजिक' नामक चैनल द्वारा रिलीज किया है । इस अवसर पर 'आजाद सूफी बलवीर' ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि गीत 'ए मुल्क मेरे' मेरी जिंदगी का सबसे अहम गीत है । इस गीत को तैयार करने में तीन माह का समय लगा है ओर मुझे उम्मीद है कि यह गीत आपको भी बहुत पसंद आएगा ।

No comments: