Wednesday 24 October 2018

फिल्म आटे दी चिड़ी को मिला विधान सभा कमेटी से भरवां हुंगारा


फिल्म आटे दी चिड़ी को मिला विधान सभा कमेटी से भरवां हुंगारा
अपील की पंजाब में टैक्स फ्री फिल्मों की
विनय कुमार 
एन टी 24 न्यूज़
चंडीगढ़
  हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म आटे दी चिड़ी किसी  मोहताज़ नहीं है, रिलीज़ होने से  यह फिल्म दर्शकों में काफी प्रसिद्द हो चुकी है । हर कोई इस फिल्म में पंजाब के गंभीर मुद्दों को कोमलता से दर्शाने के लिए तारीफ करता देखा जा रहा है, चाहे वो नशेखोरी, शहरीकरण या लोगों में विदेश जाने की होड़ की बात हो । और अब विधान सभा कमेटी के मेंबर सोम प्रकाश फगवाड़ा (बी जे पी), प्रो.बलजिंदर कौर तलवंडी साबो (आप), सुखपाल भुल्लर खेमकरण (कांग्रेस), जगतार जग्गा रायकोट (आप), कुलतार सिंह संधवान कोटकपूरा (आप), बरिंदरमीत सिंह पहरा गुरदासपुर (कांग्रेस), लखबीर सिंह लख्खा पायल (कांग्रेस) ने परमिंदर सिंह पिंकी और कुलबीर सिंह जीरा के साथ इस फिल्म को वी आर, मोहाली में जाकर देखा । यह फिल्म अपनी घोषणा से ही मुख्य किरदार में अमृत मान और नीरू बाजवा की नयी जोड़ी को लेकर सुर्ख़ियों का हिस्सा रही है । इन दोनों ही प्रतिभावान सितारों के साथ साथ फिल्म में कई प्रसिद्ध कलाकार हैं जैसे कि पंजाबी सिनेमा के अनुभवी अभिनेता सरदार सोही, गुरप्रीत घुग्गी, बीएन शर्मा, करमजीत अनमोल, निर्मल ऋषि, हार्बी सांघा, निशा बानो, प्रीतो साहनी, बलवीर बोपाराय, दिलावर सिद्धू, प्रकाश गाधू और अनमोल वर्मा।आटे दी चिड़ीपंजाब के मुद्दों को कोमलता से हास्यपूर्ण अंदाज़ में प्रस्तुत करती हुई एक कहानी है । यह फिल्म दर्शकों के लिए एक हंसी-ठहाकों का त्यौहार लाने का वादा करती है। फिल्म का निर्देशन किया है हैरी भट्टी ने और इसकी कहानी लिखी है राजू वर्मा ने ।
    यह फिल्म देखने के बाद फ़िरोज़पुर के एम् एल ए परमिंदर सिंह पिंकी ने कहा, "हम इस फिल्म के रिलीज़ से लेकर इस बारे में बहुत कुछ सुना था पर जब हमनें यह फिल्म देखी तो मुझे लगा कि जितना हमनें सुना वो बहुत कम था । पंजाब और इंसानी जज़्बात की हर बारीकी को इस फिल्म में बखूबी से फिल्माया गया है । मैं बहुत ही संतुष्ट हूँ कि हमारे फिल्म निर्माता इन मुद्दों की तरफ धयान दे रहे हैं । मैं सरकार को अपील करना चाहता हूँ कि इस तरह की फिल्मों को टैक्स फ्री किया जाए । मैं तेग प्रोडक्शंस को इस उपलब्धि के लिए बधाई देता हूँ । "जीरा के एम् एल ए कुलबीर सिंह जीरा ने फिल्म के बारे में अपने विचार व्यक्त करते समय कहा, "हम हमेशा फिल्में मनोरंजन के लिए देखते हैं पर आटे दी चिड़ी उन कुछ फिल्मों में से एक है जिसमें सिर्फ मनोरंजन पर ही धयान नहीं दिया गया बल्कि एक बहुत ही खूबसूरत सन्देश भी दर्शकों तक पहुंचाया गया है । यह एक गुण है जो हर फिल्म निर्माता को अपनाना चाहिए । और सरकार को ऐसी फिल्मों का ज्यादा से ज्यादा समर्थन करना चाहिए । मुझे इस फिल्म को देखकर बहुत ही मज़ा आया । आखिर में मैं यही कहूंगा की सारे लोग अपने परिवार के साथ इस फिल्म का मज़ा लो ।
    " आटे दी चिड़ी एक ऐसा प्रोजेक्ट है जिसमें हमने सिर्फ अपने पैसे नहीं बल्कि भावनाएं भी जोड़ी हैं । हमने इस फिल्म की एक एक चीज़ पर विशेष ध्यान दिया है। कहानी के लिए एक खूबसूरत स्क्रिप्ट के चुनाव से लेकर मुख्य किरदारों में इस तरह के मेहनती अभिनेताओं तक, हमने सुनिश्चित किया कि सब कुछ सर्वोत्तम ही हो। हम अपनी ओर से कोई भी कमी नहीं रखना चाहते। ट्रेलर और गानों को मिल रहे दर्शकों के भरपूर प्यार के लिए हम बहुत शुक्रगुज़ार हैं। अब हम फिल्म के रिलीज़ को लेकर बहुत उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं कि लोग हमारी कोशिश को ज़रूर सराहेंगे। इस मौके पर हम अपनी अगली फिल्म की घोषणा भी करना चाहेंगे जिसका नाम है @चिड़ी उड़ कां उड़@। इसकी बाकी सारी जानकारी मीडिया को जल्द ही दी जाएगी, ", तेग प्रोडक्शंस के चरनजीत सिंह वालिया और तेगबीर सिंह वालिया ने कहा ।आटे दी चिड़ीका विश्व-वितरण मुनीश साहनी का ओमजी ग्रुप करेगा ।



No comments: