Sunday 14 April 2019

NT24 News : हायर ने शुरू की भारत की पहली फ्री फ्लोट सेल्फ ड्राइव कार शेयर सर्विस.............

हायर ने शुरू की भारत की पहली फ्री फ्लोट सेल्फ ड्राइव कार शेयर सर्विस

एन टी 24 न्यूज़
विनय कुमार
चंडीगढ़
चण्डीगढ़ आधारित स्टार्टअप हायर भारत की पहली फ्री फ्लोट सिटी सेल्फ ड्राइव कार शेयर सर्विस ट्राइसिटी में लांच करने जा रही है। यह सेवा आधाकारिक रूप से 17 अप्रैल 2019 से शुरू हो जायेगी। इस सर्विस के द्वारा कभी भी किसी भी समय गाड़ी ले सकते हैं तथा चिंहित पार्किंग में वाहन छोड़ सकते हैं । कंपनी की टैगलाइन - 'ड्राइव बेफिकरÓ के माध्यम से वादा किया गया है कि हायर एक नई तकनीक है जो अपने उपयोगकर्ताओं के लिए बहुत अनुकूलनीय, सुविधाजनक, सुरक्षित और परेशानी मुक्त सर्विस प्रदान करती है । अपने नए प्रोजेक्ट के बारे में बात करते हुए, हायर टैक्नॉलॉजी के संस्थापक, श्री हरजीत सिंह ने कहा, पहले फेस में इसे ट्राइसिटी में लांच किया जा रहा है तथा इसके बाद दूसरे फेस में इस सर्विस को पुणे, बेंगलुरु, और हैदराबाद जैसे विभिन्न अन्य शहरों में भी जल्द लांच किया जायेगा ।  इस सर्विस की  सबसे अच्छी बात यह है कि, उपयोगकर्ताओं को ईंधन भरने और रखरखाव की लागत के बारे में भी चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हायर कार शेयर सर्विस के उपयोग से उपयोगकर्ता अब खुद कार ड्राइव करके अपने प्रियजन को लांग ड्राइव पर ले जा सकता है । 
आप की खबर अब YOU TUBE पर भी देख सकतें है अपनी खबर को देखने के लिए नीचे दिये न्यूज़ लिंक को OPEN करें subscribe और लाइक करना न भूलें
News Link : 
https://youtu.be/7KUYf1JWAMU 
उन्होंने आगे कहा, 'इस सेवा का लाभ उठाने के लिए उपभोक्ता को हायर कार शेयर मोबाइल ऐप के माध्यम से कार आरक्षण करने की आवश्यकता होगी । इसके तुरन्त बाद इसकी पुष्टि अन्य विवरणों के साथ भेज दी जायेगी। वैध ड्राइविंग लाइसेंस रखने वाला कोई भी व्यक्ति इस सवारी के लाभों का आनंद लेने के लिए पात्र है । स्टार्टअप एक दिन में न्यूनतम 25-35 यात्रियों को न्यूनतम शुल्क के साथ सेवा देने का लक्ष्य रख रहा है। इस कार सेवा का चार्ज 7 प्रति मिनट होगा जो परिवहन के अन्य साधनों की तुलना में काफी सस्ता है । महिला सुरक्षा को एक महत्वपूर्ण पहलू मानते हुए, श्री सिंह ने आगे कहा, 'हम देर रात के दौरान महिला सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं। वे भय और सुरक्षा की परेशानी के बिना अपनी सवारी का आनंद ले सकते हैं, और कार को अपने घर के पास छोड़ सकते है l पार्किंग शहरी जीवन शैली का एक और हिस्सा है। इसे ध्यान में रखते हुए, हायर ने शहर भर में विभिन्न स्थानों को चिन्हित किया है। अब, आपको निजी पार्किंग के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, और अपने वाहन को निर्धारित पार्किंग क्षेत्रों में पार्क कर सकते हैं ।



No comments: