Tuesday 18 June 2019

NT24 News : मोनिका शर्मा ने जीता मिसेज़ इंडिया आईएम पावरफुल 2019 का ख़िताब...........

मोनिका शर्मा ने जीता मिसे इंडिया आईएम पावरफुल 2019 का ख़िताब 
मिसेमनाली 2018 का जीत चुकी हैं ख़िताब
हिमाचल के मशहूर गायक धीरज शर्मा की पत्नी मोनिका शर्मा ने हासिल किया मिसे इंडिया आईएम पावरफुल 2019 का मुकाम
एन टी 24 न्यूज़
विनय कुमार
हिमाचल प्रदेश / चंडीगढ़
हिमाचल में पली बड़ी मोनिका शर्मा ने मिसे इंडिया आईएम पावरफुल 2019 में अपना मुकाम हासिल किया । अपनी सफलता के टिप्स उन्होंने आवाज़े विरसा के साथ साँझा किए । मोनिका शर्मा का कहना है कि महिलाओं में यह एक ख़ास बात है कि वे अपनी आने वाली कई पीढ़ियों का भविष्य भी बदल सकती है यदि उसकी ग्रूमिंग बेहतर ढंग से हुई हो और उसने अपनी पहचान बना ली हो तो ज़ाहिर है उसकी आने वाली पीढ़ियां भी बदल जाएंगी महिलाओं को परिवार के साथ ही अपने बारे में भी सोचना चाहिए । अपने एटिट्यूड के बारे में सोचना चाहिए अपने आप को पहचानने की है जरूरत होती है | आगे उन्होंने कहा कि महिलाएं हर दम परिवार और दुनिया-जहान के बारे में सोचती हैं, अब उन्हें अपने बारे में भी सोचना चाहिए । उन्हें अपनी क्षमता और ताकत को पहचानना चाहिए शारीरिक सुंदरता का होना, अपना ही एक महत्व है लेकिन असल है आंतरिक सुंदरता का होना । यह सुंदरता एटिट्यूड, अपने कॉन्फिडेंस से आती है एटिट्यूड का मतलब दिखावा नहीं होता, बल्कि ज़िंदगी के प्रति एक नजरिया है के आप खुद क्या हैं यह पहचानना जरूरी होता है । आप खुद क्या हैं आपका व्यक्तित्व कैसा है, यह भी जानना बहुत ही ज़रूरी हो जाता है नज़रिया ही महत्वपूर्ण है, यही सुंदरता की खास वजह भी होता है l महंगी ड्रेस पहन लेने से  महिला सुंदर नहीं बन जाती बल्कि बहुत ऑर्डिनरी ड्रेस पहनी महिला भी ज्यादा सुंदर दिखाई देती है | आगे बातचित करते हुए उन्होंने बताया के उन्हें इस सफलता तक पहुँचने में उनके पति धीरज शर्मा और परिवार का काफी सहयोग रहा | स्कूल टाइम से ही मुझे कल्चर में काफी एक्टिव रहना पसंद था | स्कूल से कॉलेज तक के सफर में मैने काफी रेंप स्टेज पर भाग लिया है | शादी के बाद मिसेज़ मनाली 2018 का ख़िताब भी हासिल किया इसी दोरान मैं ब्यूटीफुल आईस भी बनी | इसी आत्मविश्वास के चलते हिमालया डाएमंड ने मुझे मिसेज़ इंडिया आईएम पावरफुल 2019 में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया | इस प्रतियोगिता मैं कुल 45 प्रतिभागियों मेसे 25 ही चुने गये और इन सभी मेसे मैने “मिसेज़ इंडिया आइएम पावरफुल 2019” के ख़िताब के साथ – साथ फोटोजेनिक और टेंलट राउंड भी जीता | मैं किसी ओ अपना रोल मॉडल नही मानती | मुझे अपने परिवार और दोस्तों का काफी साथ रहता है जो मुझे हमेशा आगे बढने के लिए प्रोत्साहित करते रहते है | मैं ज्यादा से ज्यादा सिखने मैं विश्वास रखती हूँ |    


No comments: