Wednesday 24 June 2020

NT24 News : क्यूंकि मुझे पौधों से महोबत सी है : शुभम शर्मा ...

क्यूंकि मुझे पौधों से महोबत सी है : शुभम शर्मा 
एन टी 24 न्यूज़ 
विनय कुमार शर्मा 
चंडीगढ़ 
ज़ीरकपुर निवासी प्रसिद्ध मॉडल एवं अभिनेता शुभम शर्मा को बागवानी करना बहुत पसंद है, वह पिछले 4 साल से अपने पिता के साथ बागवानी में पौधों की देखभाल करते आए हैं । उनके पास लगभग 125 पौधे हैं, जिनमे एडेनियम प्लांट जिसमें डबल फ्लावर एन सिंगल फ्लावर है, पीस लिली, रबर प्लांट, तज मेहल गुलाब, रियर प्लांट, मैटर्न हॉर्न लिली, फिडल लीफ प्लांट इनडोर के लिए है। उन्होंने बताया कि मेरे लिए अच्छी तरह से बागवानी करना इस लॉकडाउन में मेरा पोधों के प्रति प्यार ही है, मैं हर दिन सुबह 2 घंटे इनके साथ बिताता हूँ l शाम को अपने पौधों को पानी देना पसंद करता हूँ। हर 15 दिनों के बाद बेहतर गुलाब और बेहतर विकास के लिए इनमे प्रोटीन डालता हूँl मुझे हमेशा उन पौधों को देखने में मजा आता है जो मन को खुसी देते हैं। बढ़ते पौधे मन और आत्मा के लिए शुद्ध चिकित्सा है और हाँ सबसे महत्वपूर्ण है पौधे आपको ऑक्सीजन देते हैं।

No comments: