Wednesday 9 February 2022

NT24 NEWS LINK : विधानसभा चुनाव: नवजोत सिंह सिद्धू पंजाबी मॉडल...

 विधानसभा चुनाव: नवजोत सिंह सिद्धू पंजाबी मॉडल 6 महीने में बदलाव ला देता: पत्नी

एन टी 24 न्यूज़  

पूजा गुप्ता

अमृतसर

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की नामी पत्नी पूर्व विधायक नवजोत कौर सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि उन्हें अब भी लगता है कि उनके पति कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं। सिद्धू के अमृतसर पूर्व विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करते हुए नवजोत ने कहा, "किसी व्यक्ति को इतने ऊंचे पद पर रखने का कोई मापदंड नहीं है। मुझे लगता है कि केवल आपके विवरण, जैसे योग्यता, शिक्षा, काम, ईमानदारी और इन सभी चीजों को गिना जाना चाहिए।" इस बात पर जोर देते हुए कि उनके पति के पंजाब मॉडल ने छह महीने के भीतर राज्य को दुख से बाहर निकाला होगा, उन्होंने कहा: "चाहे वह मेरे पति हों, मैं उनके लिए कभी भी शपथ नहीं लेती अगर वह सक्षम नहीं थे। मेरा मानना ​​​​है कि उनका पंजाब मॉडल ऐसा है अच्छा होता कि छह महीने के भीतर पंजाब इस (वर्तमान गड़बड़ी) से बाहर हो जाता।" यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी नेता राहुल गांधी को पार्टी के सीएम चेहरे की घोषणा करने से पहले गुमराह किया गया था, उन्होंने भी सकारात्मक जवाब दिया।दूसरी ओर, पंजाब पीसीसी प्रमुख ने दावा किया कि पिछले कुछ वर्षों में उनकी आय में भारी गिरावट आई है। "मैं एक साल में 20 करोड़ रुपये से 30 करोड़ रुपये कमाता था, लेकिन अब मेरी आय घटकर सिर्फ 60,000-70,000 रुपये रह गई है, जो हमें 1995 में खरीदे गए शोरूम के किराए से मिलती है। मेरी पत्नी गुजारा करती है। इस आय के साथ मिलो, "उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का पछतावा नहीं है क्योंकि वह लड़ रहे थे जिसे उन्होंने 'राष्ट्रीय धर्म युद्ध' (राष्ट्रीय लड़ाई) के रूप में वर्णित किया था और न ही उन्होंने और न ही उनकी पत्नी ने बदले में कुछ भी मांगा था। "हमे वतन से इश्क है (हम अपने देश से प्यार करते हैं)," उन्होंने कहा।

No comments: