Wednesday 27 December 2023

NT24 News Link : भवन विद्यालय न्यू चंडीगढ़ ने अपना दूसरा " वार्षिक अभिभावक दिवस" मनाया...

"अराउंड द वर्ल्ड इन 80 डेज़ "  का  टैगोर थियेटर में मंचन

लंदन का मनमोहक दृश्य, जापान का आकर्षित दृश्य, मिस्त्र  के प्राचीन रहस्य, भारत के रंगारंग कार्यक्रम और अमेरिका का कार्निवल  रहे आकर्षण के केंद्र

भवन विद्यालय न्यू चंडीगढ़ ने अपना दूसरा " वार्षिक अभिभावक दिवस" मनाया

विनय कुमार

चंडीगढ़

 भवन विद्यालय न्यू चंडीगढ़ ने 27 दिसंबर 2023 को "टैगोर थियेटर सेक्टर 18" चंडीगढ़ में अपना दूसरा वार्षिक अभिभावक दिवस मनाया, जिसका शीर्षक  "अराउंड द वर्ल्ड इन 80 डेज़ " था। इस समारोह  में कक्षा 3 - 8 के छात्रों ने भाग लिया। इस अवसर पर   भारतीय विद्या भवन चंडीगढ़ के अध्यक्ष  आर. के. साबू ,  विनीता अरोड़ा, शिक्षा निदेशक और वरिष्ठ प्रधानाचार्या, भवन विद्यालय चंडीगढ़ और केंद्र समिति के अन्य गण मान्य व्यक्ति उपस्थित थे।  छात्रों ने  मंच पर फिलैस फॉग्स की साहसिक यात्रा की  कहानी के सार को विश्व की विविध  संस्कृतियों,  वेशभूषा  के माध्यम से एक ओडिसी नाटक को प्रदर्शित किया  । इस मौके के सभी माता-पिता भी साक्षी बनें। इस कार्यक्रम का आरंभ विद्यार्थियों के नृत्य और अभिनय से शुरू होता है जिसमें सबसे पहले लंदन का मनमोहक दृश्य, जापान का आकर्षित दृश्य, मिस्त्र  के प्राचीन रहस्य, भारत के रंगारंग कार्यक्रम और अमेरिका का कार्निवल  शामिल थे।  भांगड़ा के प्रदर्शन ने सभी दर्शकों  के मन को प्रफुल्लित कर दिया। विद्यार्थियों ने आत्मविभोर कर देने  वाली   नृत्य व संगीत की प्रस्तुति देकर सभी के लिए यह एक अविस्मरणीय दिन बना दिया। विनीता अरोड़ा, शिक्षा निदेशक और वरिष्ठ प्रधानाचार्या,भवन विद्यालय चंडीगढ़ ने कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी छात्रों की रचनात्मक प्रतिभा एवं उत्साह की प्रशंसा की, साथ ही आयोजकों की भी सराहना की।
 भारतीय विद्या भवन चंडीगढ़ के अध्यक्ष श्री आर .के .साबू जी ने भी सभी अभिभावकों को अपने बच्चों की शैक्षिक यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए   हार्दिक बधाई तथा आशीर्वाद दिया। कार्यक्रम के अंत में  भवन विद्यालय न्यू चंडीगढ़ की  प्रधानाचार्या,श्रीमती इंद्रप्रीत कौर ने कार्यक्रम की सफलता पर सभी माता-पिता और विद्यालय के कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त कियाl  समारोह का समापन राष्ट्रीय गान के साथ हुआ।

No comments: