Thursday 10 May 2018

जवान दिलों पर राज कर रही सोशल मीडिया 'क्वीन' 'स्वाती चौहान'


जवान दिलों पर राज कर रही सोशल मीडियाक्वीन ' ' स्वाती चौहान 


विनय कुमार
चंडीगढ़
शिमला की लड़की स्वाती चौहान जो फ़िलहाल सोशल मीडिया पर छाई हुई है। स्वाती एक एंटरटेनमेंट सेंसेशन बन गई है l  अपनी यू ट्यूब, इंस्टाग्राम, लाईक एप पर डांस वीडियो के साथ। लाईक एप पर 1 मिलियन से ज्यादा फोल्लोवर्स और कुछ 249 पोस्टों के साथ स्वाती लाईक क्वीन के नाम से मशहूर हैं। अपने डांसिंग और एक्टिंग के शौक को पूरा करने के साथ साथ आज कल वो अपनी पढ़ाई पूरी कर रही हैं l पंजाब यूनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स की पढ़ाई करते हुए अपनी माँ की राय मानते हुए अगस्त 2017 में वीडियो बनाना शुरू किया।स्वाती ने इस राय को तुरंत ही मान लिया जैसे उनकी माँ ही उनकी प्रेरणा रही हैं और उन्होंने हमेशा ही स्वाती को अपने दिल की सुनने के लिए और आत्म निर्भर होने के लिए प्रेरित किया है। अपने बारे में बातते हुए स्वाती चौहान ने कहा, "मुझे परफॉर्म करना बहुत ही ज्यादा पसंद है, चाहे वो गान हो, डांस हो या एक्टिंग हो।जैसे सब जानते ही हैं कि ग्लैमर वर्ल्ड में आना बहुत ही मुश्किल है, क्योंकि यहां पहले ही बहुत ज्यादा टैलेंटेड चेहरे हैं जो बस एक मौके कि तलाश में हैं। मुझे लगता है कि सोशल मीडिया सब से अच्छा प्लेटफॉर्म है अपने टैलेंट को पेश करने के लिए क्योंकि यह युवा पीड़ी का पोडियम है। आप बहुत जल्दी लोगों कि नज़र में जाते हैं। जब मैंने अपनी पहली वीडियो शेयर की थी तब में थोड़ी फिकरमंद थी पर जिस तरह का हुंगारा इसको मिला वो बहुत ही जबरदस्त था।मेरे 1 मिलियन से ज्यादा फेन्स हैं और मैं उनमें से हर एक की आभारी हूँ हमेशा मेरा साथ देने के लिए।" आने वाले टाइम में स्वाती अपने शौंक के मुताबिक कुछ लेकर रहीं हैं जिस बारे में उन्होंने ज्यादा जानकारी अभी नहीं दी ।   

No comments: