Thursday 28 June 2018

चार वर्षों के अंतराल के बाद, गुरदास मान बिग स्क्रीन पर


चार वर्षों के अंतराल के बाद, गुरदास मान बिग स्क्रीन पर फिल्म "ननकाना”  होगी  6 जुलाई को रिलीज

एन टी24 न्यूज़ 

चंडीगढ़
25 जुन 2018.
   लम्बे अरसे के बाद, फिल्म जगत के गायक, अभिनेता, गीतकार, गुरदास मान सिल्वर स्क्रीन पर वापसी 'फिल्म  ननकाना के साथ क्र रहे हैं । मान साहिब की "ननकाना" एक अवधि फिल्म है जिसमें कविता कौशिक और अनस राशिद भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नज़र आएंगे  फिल्म ' शाह और शाह पिक्चर्स ' व सेवन कलर्स मोशन पिक्चर्स के सहयोग द्वारा बनाई गई है
       ननकाना कर्म सिंह की कहानी है, जो पंजाब में 1941-47 के बीच की परेशान अवधि के सभी बाधाओं और प्रतिकूल माहौल के बावजूद, मानवता और प्रेम में अपनी धारणाओं को छोड़ने नहीं देता । इस प्रकार, उसके इस दृढ़ विश्वास के साथ, वह परिवेश को बदलने के लिए अपना स्तर सबसे अच्छा करता है । फिल्म की उपरोक्त धर्म ' की टैगलाइन स्पष्ट रूप से दर्शाती है कि मानवता जीवन में सबकुछ और सब से ऊपर है फिल्म का निर्देशन मान साहिब की धर्म पत्नी मनजीत मान ने किया है, मनजीत मान ने कहा, "बतौर निर्देशक यह मेरी तीसरी फिल्म बतोर डायरेक्टर के रूप में है और मैंने हमेशा अपनी सभी फिल्मों से प्यार किया है लेकिन यह फिल्म बहुत खास है और मेरे दिल के बहुत करीब है "। जतिंदर शाह और पुजा गुजराल फिल्म के निर्माता हैं, जगजीत सिंह गुजराल सहयोगी निर्माता हैं और सुमित सिंह सह-निर्माता हैं. निर्माता जतिंदर शाह ने ही फिल्म को संगीत भी दिया है, इसलिए दर्शक कुछ बहुत ही मधुर व प्यारी धुनों की उम्मीद कर सकते हैं
आगे गुरदास मान जी ने इस फिल्म में काम करने में अपनी खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि ये फिल्म उनके दिल के बहुत करीब है. ननकाना मानव करुणा और मूल्यों के बारे में एक फिल्म है, और मानवता और प्रेम की शक्ति में लोगों के विश्वास को स्थापित करने का प्रयास है. सर्वशक्तिमान में विश्वास पहाड़ों को स्थानांतरित कर सकता है और बिना शर्त प्यार भी दुश्मन के दिल पिघला सकता है. जतिंदर शाह जी ने कहा, " मेरे मान साहब के साथ बहुत व्यक्तिगत और घनिष्ठ सम्बन्ध हैं, उनका हमारी फिल्म में काम करना मेरा एक सपना था, जो अंततः सच हो गया । यह फिल्म सिर्फ मेरे लिए एक फिल्म ही नहीं है, बल्कि मेरे जीवन की भावनात्मक घटना है ".
     पुजा गुजराल, फिल्म की निर्माता और जिन्होंने कहानी को भी लिखा है, ने बताया, " मेरे लिए मान साहिब जैसे लेजेंड के साथ काम करना मेरे लिए यह एक पूर्ण सम्मान है ". हमने निर्माता होते हुए पंजाबी सिनेमा के दर्शकों को एक स्वच्छ और सार्थक सिनेमा देने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है.
          फिल्म के सह-निर्माता सुमित सिंह ने यह भी कहा, "हमने सागा में इस समय तक कई फिल्में बनायीं हैं और रिलीज की हैं लेकिन "ननकाना" का एक विशेष स्थान है क्योंकि इसकी अवधारणा और सामग्री भावनात्मक रूप से दर्शकों को स्थानांतरित करेगी। हम इस तरह के प्रोजेक्ट से जुड़ने के लिए काफी उत्साहित हैं और इस फिल्म को दुनिया भर में रिलीज करने की भी बहुत ख़ुशी है". इस फिल्म में कुल पांच गाने हैं जो गुरदास मान जी और फतेह शेरगिल द्वारा लिखे गए हैं और गुरदास मान जी, ज्योति नूरां और सुनिधि चौहान ने इस के गीतों को अपनी सुरीली आवाज़ों में गाया है।

No comments: