Tuesday 9 July 2019

NT24 News : सिलाई सीख रही महिलाओं को वुएंचावेसो ने किया सन्मानित.......

   सिलाई सीख रही महिलाओं को वुएंचावेसो ने किया सन्मानित
एन टी 24 न्यूज़
विनय कुमार
चंडीगढ़
वुमन एंड चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी सेक्टर 45डी संस्था द्वारा चलाये जा रहे निःशुल्क सिलाई केंद्र में छः महीने का कोर्स पूरा होने पर सिलाई सीख रही महिलाओं का एग्जाम लिया गया, इस मौके पर "The Creation's Couture" boutique ओनर भूमिका जी हाज़िर रही । छः महीने के कोर्स में फ्रॉक,बैग्स,सूट,सलवार,ब्लूमर, बिब,पजामा,नाईट सूट,ब्लाउज,पेटीकोट, कुशन्स, पिलो कवर आदि सिखाये गए । इन सबका उत्साह और मनोबल देखकर बहुत ख़ुशी हुई और यह जानकर की यह सब एक साल का फैशन डिजाइनिग का कोर्स करेगी संस्था से। अब यह सभी महिलाएं आत्म निर्भर है और सिलाई के काम से अपनी आर्थिक सथिति को सुधार सकती है। संस्था का उदेश्य महिलायों को आत्म निर्भर और सशक्त बनाना है और इसी उदेश्य से मैंने संस्था बनाई जिसमे आप सभी ने, और मेरे सहयोगियो ने साथ दिया कई बार ऐसे मौक्के आये जब खुद को तनहा और हताश पाया मगर भगवान और आप सभी ने मेरा मागदर्शन किया। आप सभी का धन्यवाद हमेशा मेरा उत्साह बढ़ाने के लिए। समाज भलाई का कार्य सभी के सहयोग से पूरा होता है, उम्मीद करती हूं आप सभी मेरा साथ देगे। मैं एक एवरेज परिवार से हु, आप सब का साथ चाहिए। दो दिन बाद सीलाई का दूसरा बैच शुरू हो रहा है। सिलाई सिखने के लिए महिलायों की संख्या बढ़ जायेगी, अगर आप सब में से कोई सिलाई मशीन दान करना चाहे तो नीचे दिए नंबर पर संपर्क कर सकता है ।



No comments: