Thursday 29 October 2020

NT24 News : गिप्पी गरेवाल ने 1984 की सिख विरोधी दंगों.........

 गिप्पी गरेवाल ने 1984 की सिख विरोधी दंगों को समर्पित अपनी अगली फिल्म 'विडो कॉलोनी' की घोषणा की

एन टी 24 न्यूज़

विनय कुमार शर्मा

चंडीगढ़

वर्ष 1984, तीन दशक से अधिक समय के बाद भी, उस सिख नरसंहार की यादें सभी के मन में अभी भी ताजा हैं, और जल्द ही मिटने वाली नहीं है। हालांकि, समय समय पर, फिल्म निर्माताओं ने विभिन्न नज़रिए में दंगों के दौरान सामना करने वाले भावनात्मक, शारीरिक उथल-पुथल का प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश की। इस बार, गिप्पी गरेवाल और हंबल मोशन पिक्चर्स इस कहानी को अपने आगामी प्रोजेक्ट 'विडो कॉलोनी' में 1984 के शहीदों की विधवाओं के दृष्टिकोण से प्रस्तुत करने के लिए तैयार हैं। नई दिल्ली में की एक कॉलोनी तिलक विहार, जिसे आमतौर पर विडो कॉलोनीके रूप में जाना जाता है, एक ऐसी जगह है जहां सरकार ने 1984 के सिख नरसंहार से प्रभावित हजारों परिवारों को आश्रय दिया था। गिप्पी गरेवाल ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस फिल्म की घोषणा की। फिल्म की कहानी स्मीप कंग ने लिखी है, जो उसी का निर्देशन करने जा रहे हैं। गिप्पी गरेवाल पूरे प्रोजेक्ट का निर्माण करने जा रहे हैं। विनोद असवाल और भाना एल ए परियोजना के सह-निर्माता हैं और, हरदीप दुलट प्रोजेक्ट हैड हैं। फिल्म की शूटिंग 2021 में शुरू होगी। इस परियोजना पर अपने विचार साझा करते हुए, गिप्पी गरेवाल ने कहा, “विडो कॉलोनी, नाम ही उन कठिनाइयों को समझाने के लिए काफी दुखद है, जो लोग इसमें से गुजर रहे हैं। जब स्मीप जी, इस अवधारणा के साथ आए, तो मुझे लगा कि यह ऐसा विषय है, जिसे लोगों तक पहुंचाने की आवश्यकता है। और हम हंबल मोशन पिक्चर्स में इस भावनात्मक त्रासदी को पूरी ईमानदारी और प्रामाणिकता के साथ पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे। मुझे उम्मीद है कि दर्शक इसे प्यार और सहानुभूति के साथ सराहेंगे। फिल्म के निर्देशक और लेखक, स्मीप कंग ने कहा, “जब मैंने यह कहानी लिखी थी, तो मैं केवल एक बैंकरोलिंग निर्माता नहीं चाहता था, मैं किसी ऐसे व्यक्ति को चाहता था जो न केवल इस विषय को व्यक्तिगत रूप से समझेगा और इसमें पूरी तरह से भी शामिल होगा। मुझे यकीन है; गिप्पी गरेवाल को छोड़कर कोई भी इसके साथ न्याय नहीं कर सकता है। मुझे उम्मीद है कि हम एक ऐसा प्रोजेक्ट देने में सक्षम होंगे जिसके साथ दुनिया भर के हर पंजाबी जुड़ेंगे। फिल्म 'विडो कॉलोनी' का शूट 2021 में शुरू होगा।

No comments: