Friday 28 January 2022

NT24 NEWS LINK: सीएम फेस का फैसला जल्द: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू ....

 सीएम फेस का फैसला जल्द: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू की मांग पर राहुल गांधी

एन टी 24 न्यूज़

पूजा गुप्ता

जालंधर

 पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी द्वारा पार्टी का मुख्यमंत्री चेहरा घोषित करने की मांग के दबाव में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जालंधर कैंट निर्वाचन क्षेत्र में अपनी आभासी रैली में कहा कि एक निर्णय होगा जल्द ही लिया जाएगा और राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रतिक्रिया ली जाएगी। "मैं गाड़ी में यात्रा करते समय बात कर रहा था कि पंजाब का नेतृत्व कौन करेगा - मीडिया उस साथी सीएम उम्मीदवार को बुलाता है। चन्नी जी और सिद्धू जी दोनों ने मुझसे कहा कि पंजाब में सबसे बड़ा सवाल यह है कि कांग्रेस से पंजाब का नेतृत्व कौन करेगा। मैंने कहा कि दो लोग कर सकते हैं 'ने नेतृत्व नहीं किया और कोई नेतृत्व करेगा। दोनों ने मुझे आश्वासन दिया कि निर्णय सभी को स्वीकार्य होगा और मैं बहुत खुश था।'

 'निर्णय लेने की शक्ति दें, दर्शनी घोड़ा न बनाएं'

 उन्होंने कहा कि जो दूसरे का नेतृत्व करेगा वह अपनी पूरी ताकत से पूरा समर्थन देगा। मैं उनकी बात सुन रहा था, मैं बहुत खुश था और सोचा कि दोनों के दिल में कांग्रेस की सोच है।" एक टीम की तरह लड़ो।" गांधी ने कहा, "आम तौर पर, हमारे पास (सीएम उम्मीदवार की घोषणा करने के लिए) यह प्रथा नहीं है, लेकिन जैसा कि राज्य की मांग है, हम इसे करेंगे।" गांधी से पहले सिद्धू ने अपने भाषण में कांग्रेस के सीएम उम्मीदवार का मुद्दा उठाया था. इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि पंजाब में अभी भी 'माफिया राज' के अवशेष हैं और वह एक बड़े कर्ज के जाल में है, सिद्धू ने कहा, "लोगों के मन में पहला सवाल यह है कि उन्हें इस झंझट से कौन निकालेगा? दूसरा सवाल यह है कि यह कैसे किया जाएगा। और एजेंडा और रोडमैप क्या है या यह सिर्फ झूठ बेचना और लॉलीपॉप देना होगा? मतदाताओं को विश्वास होना चाहिए कि पंजाब उस एजेंडे पर खड़ा हो सकता है। तीसरा यह है कि इस एजेंडे को लागू करने वाला चेहरा कौन होगाउन्होंने कहा, "किसी को भी (सीएम उम्मीदवार) बनाएं लेकिन पंजाब को इस दुविधा से बाहर निकालें। एक सप्ताह, 10 दिन लें और जिस दिन आप घोषणा करेंगे, मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि कांग्रेस 70 सीटों के साथ अपनी सरकार बनाएगी। यह दुविधा खत्म होनी चाहिए। हम आलाकमान का पालन करेंगे लेकिन माफिया को खत्म करने का एजेंडा, 100 दिनों के लिए विधानसभा सत्र और नौकरशाही को पूरा करना होगा ... मैं अपना वचन देता हूं कि एक अनुशासित सैनिक के रूप में आपका निर्णय सभी को स्वीकार्य होगा पार्टी। हम अगले चुनाव के लिए नहीं बल्कि पंजाब की अगली पीढ़ी के लिए लड़ रहे हैं। हम एकजुट हैं और हम टीआरपी के लिए नहीं लड़ रहे हैं। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप निर्णय लेने की शक्ति दें और दर्शनी घोड़ा (एक शोपीस) न बनाएं हॉर्स)," पीसीसी प्रमुख ने कहा। सिद्धू ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, "हमारे पूर्व सीएम केंद्रीय एजेंसियों के हाथों की कठपुतली बन गए और उनकी धुन पर नाचने लगे।"

No comments: