Thursday 26 July 2018

गुरचरन सिंह मल्ही की पेशकश एक अनमोल रिश्ते की कहानी “ नानी माँ ”


एक अनमोल रिश्ते की कहानी को पेश करती लघु फिल्म नानी माँ ” यह फिल्म मिलियन स्टेप्स और गुरचरन सिंह मल्ही की पेशकश है

एन टी 24 न्यूज़
चंडीगढ़
पंजाब हमेशा से ही इसके रिश्तों की मिठास और गर्माहट के लिए जाना जाता है । हर रिश्ते, प्यार, दोस्ती की इसी ख़ूबसूरती को ब्यान करतीं बहुत सारी फिल्में बनी हैं । बच्चों और माता पिता के प्यार को दर्शाती कई कहानियों ने हमें हंसाया और रुलाया है । पर यह पहली बार है कि कोई फिल्म नानी और दोह्त्रे के रिश्ते पर आधारित हो। यह लघु फिल्म 26 जुलाई 2018 को डिजिटल प्लेटफॉर्मों पर रिलीज़ हुई है । एक लघु फिल्म होने के वाबजूद भी इस फिल्म कि अध्भुत स्टार कास्ट में पॉलीवूड के सब से तजरबेकार चेहरे जैसे निरमल ऋषि और गुरप्रीत कौर भंगू शामिल हैं । डायरेक्टर जंगवीर सिंह ने जिन्होंने 22 साल की उम्र में एक किताब लिखी थी कॉन्फेशन, ने ईशर सिंह और रविंदर मंढ़ के साथ इस फिल्म में अभिनय किया है । सिर्फ अदाकारी और डायरेक्शन ही नहीं इस फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले भी जंगवीर सिंह ने ही लिखा है जिन्होंने डायलाग लिखने में रविंदर मंढ का साथ भी दिया है । इस फिल्म के गीत के बोल लिखे हैं जगजीत इन्दर और जगसीर बाजेवाला ने। गायक जसप्रीत सिंह ने गीत को अपनी आवाज़ दी है । आपको फिल्म के साथ जोड़े रखने वाला संगीत दिया है अर्चित मिलियनट्रिक्स ने । इस पूरे प्रोजेक्ट को प्रोडूस किया है सांझ फिल्म प्रोडक्शन ने ।
        इस मौके पर अनुभवी अदाकारा निरमल ऋषि ने कहा, " मैं इस इंडस्ट्री में पिछले 5 दहाकों से भी ज्यादा समय से हूँ, मैंने हर क्षेत्र में काम किया है चाहे वो थिएटर हो, टेलीविज़न हो या फिल्में। इस बार मैंने एक लघु फिल्म के साथ कुछ नया करने की कोशिश की है। मुझे लगता है कि आज कल के इस रुझान भरे वक़्त मैं इस तरह के प्रयोग करना बहुत ही जरूरी है । शायद लोगों के लिए 2 घंटे निकलकर थिएटर जाना मुश्किल हो । लेकिन ऐसे समय में अगर कोई थोड़े समय में पूरी कहानी बता दे तो इससे अच्छा और क्या हो सकता है । मैं उम्मीद करती हूँ कि दर्शक हमारी इस कोशिश की प्रशंसा करेंगे । "
        गुरप्रीत कौर भंगू ने मीडिया से बात करते हुए बताया, " इस भावनात्मक प्रोजेक्ट पर काम करने का अनुभव बहुत ही अच्छा रहा ।  मुझे खुद लगता है कि यह फिल्म लोगों को उनके रिश्तों की महत्ता समझने में मदद करेगी । यह सिर्फ एक एहसास के बारे में नहीं है बल्कि हर उस इंसानी जज़्बात के बारे में है जो हम हर रोज़ महसूस करते हैं । हमने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है इस प्रोजेक्ट को अच्छा बनाने में । " नानी माँ के लीड एक्टर और डायरेक्टर जंगवीर सिंह ने कहा, " यह प्रोजेक्ट मेरे बच्चे की तरह है । मैंने अपनी पूरी जान लगा दी है । मैं उम्मीद करता हूँ कि लोग इस फिल्म के साथ जुड़ा महसूस करेंगे ।  इसके बिना इन सब तजरबेकार अदाकारों के साथ काम करना उम्रभर के लिए यादगार अनुभव है । मैं कास्ट और क्रू के हर मैंबर का दिल से शुक्रगुज़ार हूँ जिनके सहयोग के बिना यह सब बिलकुल भी संभव नहीं होता ।  अब यह समय है दर्शकों के लिए अपना प्यार दिखाने का । " इस फिल्म को रिलीज़ होने से पहले ही गोवा फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट बैकग्राउंड म्यूजिक का अवार्ड भी मिल चुका है और अब यह फिल्म मिलियन स्टेप्स के ऑफिशल यू ट्यूब चैनल पर 26 जुलाई 2018 को रिलीज़ हो गई है । 

No comments: