Thursday 26 July 2018

गुरू पूर्णिमा को गंगा-यमुना व गोदावरी के जल से होगा सांई बाबा का मंगल स्नान


गुरू पूर्णिमा को गंगा-यमुना व गोदावरी के जल से होगा सांई बाबा का मंगल स्नान 201 बाबाओं को दिया जाएगा सामूहिक दान व भोज


एन टी 24 न्यूज़
चण्डीगढ़
सेक्टर 29 स्थित साई मंदिर में गुरू पूर्णिमा के अवसर पर 27 जुलाई को साई बाबा की प्रतिमा का इलाहाबाद के त्रिवेणी घाट व गोदावरी नदी के जल से मंगल स्नान करवाया जाएगा । इलाहाबाद से विशेष रूप से लाये गये गंगा, यमुना और सरस्वती के जल से बाबा का जलाभिषेक होगा । इस बार साई बाबा की महासमाधि का शताब्दी वर्ष भी चल रहा है जिस कारण इस बार यह आयोजन खास बन गया है ।
मंदिर कमेटी के प्रधान रमेश कालिया ने बताया कि बाबा का शताब्दी वर्ष चल रहा है । इस वर्ष के महत्व को देखते हुए मंदिर कमेटी ने इलाहाबाद से त्रिवेणी का जल विशेष रूप से लाया गया है । इसके अलावा बनारस व हरिद्वार से भी गंगाजल व नासिक से गोदावरी नदी का जल लाया गया है । 27 जुलाई को प्रात: पौने चार बजे मंदिर के कपाट खुलेंगे । सवा पांच बजे बाबा की कांकड़ आरती होगी । छह बजे त्रिवेणी के जल से पुरुष भक्तों द्वारा बाबा की प्रतिमा को मंगल स्नान करवाया जाएगा । सात बजे बाबा का अभिषेक होगा साढे सात बजे बाबा को भोग अर्पण किया जाएगा । आठ बजे महिला भक्तों द्वारा बाबा को पुष्पाजंलि भेंट की जाएगी । सवा आठ बजे साईं सचित्र का पाठ आरंभ होगा जो सायं छह बजे संपन्न होगा । दोपहर 12 बजे बाबा की आरती के तुरंत बाद 201 बाबाओं को सामूहिक भोज होगा व उन्हें दान दिया जाएगा ।
    साढ़ छह बजे सायं बाबा की धूप आरती के बाद भजन संध्या होगी । प्रसिद्ध भजन गायक पुनीत खुराना बाबा का गुणगान करेंगे। रात्रि साढ़े आठ बजे विशाल भंडारा आयोजित किया जाएगा ।


No comments: