Saturday 20 October 2018

आटे दी चिड़ी ने भरी दर्शकों के दिल तक सफल उड़ान


आटे दी चिड़ी ने भरी दर्शकों के दिल तक सफल उड़ान
एन टी 24 न्यूज़ 
चंडीगढ़
     आज कल पंजाबी मनोरंजन जगत सफलता के सुनहरे समय में चल रहा है।  हर हफ्ते कई नयी फिल्में रिलीज़ हो रही हैं।  पर उनमें कुछ ही ऐसी फिल्में होती हैं जो दर्शकों के दिलो-दिमाग पर तुरंत प्रभाव करती हैं।  ऐसी ही एक फिल्म है नीरू बाजवा और अमृत मान की आटे दी चिड़ी यह फिल्म अपनी घोषणा से ही मुख्य किरदार में अमृत मान और नीरू बाजवा की नयी जोड़ी को लेकर सुर्ख़ियों का हिस्सा रही है। इन दोनों ही प्रतिभावान सितारों के साथ साथ फिल्म में कई प्रसिद्ध कलाकार हैं जैसे कि पंजाबी सिनेमा के अनुभवी अभिनेता सरदार सोही, गुरप्रीत घुग्गी, बीएन शर्मा, करमजीत अनमोल, निर्मल ऋषि, हार्बी सांघा, निशा बानो, प्रीतो साहनी, बलवीर बोपाराय, दिलावर सिद्धू, प्रकाश गाधू और अनमोल वर्मा।आटे दी चिड़ीपंजाब के मुद्दों को कोमलता से हास्यपूर्ण अंदाज़ में प्रस्तुत करती हुई एक कहानी है। यह फिल्म दर्शकों के लिए एक हंसी-ठहाकों का त्यौहार लाने का वादा करती है ।
    फिल्म का निर्देशन किया है हैरी भट्टी ने और इसकी कहानी लिखी है राजू वर्मा ने । इसकी शूटिंग पंजाब और कनाडा में की गयी है।इस प्रोजेक्ट के निर्माता हैं तेग प्रोडक्शंस  के चरनजीत सिंह वालिया और तेगबीर सिंह वालिया और जीआरएस छीना (कैलगरी, कनाडा) इसके सह-निर्माता हैं । तजिंदर सिंह, एक उत्साहित दर्शक ने कहा, "मैंने इस फिल्म का बहुत आनंद लिया।  इस में सब कुछ है कहानी, कॉमेडी और इमोशन ।  यहाँ तक कि फिल्म जो सन्देश देना चाहती थी वो भी बहुत खूबसूरती से दिखाया गया है । मैं तो सभी से यही कहूंगा कि अपने पूरे परिवार के साथ फिल्म देखने जाएं और इसके मज़े लें । " गुरप्रीत कौर, एक और दर्शक ने बताया,"फिल्म की कहानी से खुद को जोड़ पाई । क्यूंकि हम वाकई अपने रंगले पंजाब को भूलकर विदेशों को जाने की होड़ में लगे हैं।  मुझे इस बात की बेहद ख़ुशी है कि इस फिल्म ने एक बहुत ही अच्छा सन्देश बहुत आराम से कोमलता से दर्शकों तक पहुंचाया है कि किसी भी काम की शुरुआत अपने ही घर से होती है।  हम सभी को अपनी मातृभूमि को खूबसूरत बनाने के लिए कुछ कुछ करना ही चाहिए।  मुझे नीरू बाजवा का किरदार बेहद पसंद आया और अमृत मान वाकई पंजाबी सिनेमा के अगले सुपरस्टार हैं। " इस मौके पर फिल्म की मुख्य अदाकारा नीरू बाजवा ने कहा,"हम दर्शकों की प्रतिक्रिया देख कर बहुत खुश और अभिभूत हैं।  आज ऐसा लग रहा है मानो हमारी मेहनत रंग ला गयी हो ।

         आटे दी चिड़ी मेरे दिल के बहुत करीब है और मेरी ज़िंदगी के भी बहुत करीब है।  तो यह देख कर बहुत ख़ुशी मिल रही है की हमारी फिल्म लोगों का मनोरंजन करने में सफल हो पायी है। लोगों की प्रतिक्रियाएं बहुत प्रेरणादायक हैं। मैं सभी की बहुत शुक्रगुज़ार हूँ । इस फिल्म से मुख्य अभिनेता के रूप में अपने सफर की शुरुआत कर रहे अमृत मान बहुत उत्साहित दिखे।  उन्होंने कहा,"अपने आप को बड़े परदे पर देखना बहुत अच्छा अनुभव रहा।  मैं भगवान का बहुत शुक्रगुज़ार हूँ कि मुझे इस तरह का मौका नसीब हुआ।  मुझे दर्शकों के लगातार प्यार भरे संदेश मिल रहे हैं।  आटे दी चिड़ी हमने  सच्चे दिल से और मेहनत से बनाई है और अब लग रहा है की हमारी कोशिश सफल हो गयी है।  मैं बस लोगों से एक विनती करूंगा की जिसने भी यह फिल्म अभी नहीं देखी है, अपने नज़दीकी सिनेमा घर में जाइये और इसे ज़रूर देखिये । " हमारे लिए यह प्रोजेक्ट गणित और हिसाब किताब नहीं है । हमारे लिए ज़्यादा ज़रूरी यह था कि हम अपने दर्शकों से, उनके दिल से भी जुड़ सकें। हमने इस फिल्म में अपनी पूरी जान लगाई है और जिस प्रकार की प्रतिक्रियाएँ हमें मिल रही हैं वो हमारी उम्मीद के परे हैं ।  हम  भगवान् का और उन सभी लोगों का धन्यवाद करते हैं  जिन्होंने हमें इस सफर में मदद की है, हौसला दिया है और साथ खड़े रहे हैं । बस ऐसे ही हमें और आटे दी चिड़ी को प्यार देते रहिये ताकि हम ऐसी ही फिल्में बनाकर आप सबका मनोरंजन कर सकें",तेग प्रोडक्शंस के चरनजीत सिंह वालिया और तेगबीर सिंह वालिया ने कहा ।

No comments: