Tuesday 29 January 2019

NT24 News : जब एकतरफा प्यार की कहानी एक दुखद अंत से मिलती है - सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म.........

जब एकतरफा प्यार की कहानी एक दुखद अंत से मिलती है - सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म
एन टी 24 न्यूज़
विनय कुमार
चंडीगढ़
गर्व और सम्मान के लिए पंजाबियों को दुनिया भर में जाना जाता है. यह गर्व और सम्मान ही है जिसने पंजाबियों को विश्व मानचित्र पर एक विशिष्ट पहचान दिलाई है, और यह गौरव की बात है कि जिसे बचाने के लिए, हमारे योद्धाओं ने अपने प्राणों की आहुति दी है और जब यह गौरव एक ख़ाली अहंकार का मामला बन जाता है और जब प्रकृति में यह सम्मान जानलेवा ’हो जाता है, तब यह अपमान उस समुदाय के लिए आता है जो पूरी दुनिया में मानव जाति को बचाने के लिए जाना जाता है जहां हम पंजाबियों को भगत सिंह, उद्धम सिंह और लाला लाजपत राय जैसे सेनानियों पर गर्व है, हम उन अनगिनत बदमाशों के लिए समान रूप से शर्मिंदा हैं, जो नकली सम्मान के नाम पर, निर्दोष युवाओं की हत्या कर रहे हैं, जिन में से कुछ उन के अपने स्वयं के बच्चे भी होते हैं जस्सी सिद्धु और सुखविंदर मिठु की वास्तविक जीवन की कहानी के आधार पर, जिन्होंने 1999 में अपने अकाल की इच्छाओं के खिलाफ शादी की, एक पंजाबी फिल्म बनाई जा रही है जिसमें ' डाकुआं दा मुंडा ' की प्रसिद्धि - देव खरौड़ एक बहुत ही महत्वपूर्ण भुमिका भूमिका निभायेंगे । जहां जस्सी सिद्धू को उनके ही परिवार ने बेरहमी से मार डाला, वहीं सुखविंदर मिठू ने अपना पूरा जीवन न्याय की लड़ाई में बिताया ड्रीम रियलिटी मुवीज़, एक वो प्रोडक्शन हाउस जिस के द्वारा निर्मित, रुपिंदर गांधी  द गैंगस्टर, रूपिंदर गांधी 2 रॉबिनहुड, डाकुआन दा मुंडा और काका जी, उन की यह विशेष बायोपिक अभी तक अनटाइटल्ड है. मृतक जस्सी सिद्धु ’ के पति सुखविंदर मिठू ने मीडिया से कहा,“ मेरे जीवन में जो हुआ है वह कुछ ऐसा है जो किसी के लिए समझ से परे है । जब से मेरी पत्नी की मृत्यु हुई है, मेरा जीवन न्याय के लिए लंबे संघर्ष के अलावा कुछ नहीं रहा है. यह जानकर थोड़ी राहत मिली कि हमारे फिल्म उद्योग में किसी ने हमारी वास्तविक जीवन की कहानी को स्क्रीन पर अनुवाद करने का फैसला किया । यह मेरी पत्नी के लिए बहुत बड़ा सम्मान है, जो मुझे विश्वास है कि अभी भी स्वर्ग में है, न्याय की उम्मीद है" निर्माता रवनीत कौर चहल और राजेश कुमार अरोड़ा ने कहा, " हम सुखविंदर मिठू जी के प्रति बेहद आभारी हैं, जिन्होंने हमें उनकी जीवन कहानी को पर्दे पर दिखाने की अनुमति दी. हालांकि देव खरौड़ जांच अधिकारी की भुमिका निभाएंगे, लेकिन जस्सी और सुखविंदर की भुमिकाएं कौन निभाएंगे इन कलाकारों के बारे में भी जल्द जानकारी देंगे". अभिनेता देव खरौड़ ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा, “एक अभिनेता के रूप में, मैं हमेशा ऐसी भूमिकाएँ निभाना चाहता था जो वास्तविकता के अधिक से अधिक नज़दीक हों. मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मुझे अपने करियर में इतनी जल्दी और प्रतिष्ठित किरदार निभाने को मिलेंगे । मुझे लगता है कि मेरे कंधों पर बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है और मैंने निर्माता को वचन दिया है कि मैं अपनी भुमिका के साथ पूर्ण न्याय करूँगा "l .

No comments: