Tuesday 22 January 2019

NT24 News: क्षितिज चौधरी फिल्म्स और नरेश कथूरिया फिल्म्स “ उड़ा एडा ” जल्द सिनेमा घरों में...........

क्षितिज चौधरी फिल्म्स और नरेश कथूरिया फिल्म्स  
“ उड़ा एडा ” जल्द सिनेमा घरों में
एन टी 24 न्यूज़
विनय कुमार
चंडीगढ़
साल 2019 पंजाबी सिनेमा के लिए बहुत ही ज़बरदस्त रहा । हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्मों ने कला का स्तर और भी बढ़ा दिया है । अब साल 2019 में पॉलीवुड और भी बहुत बढ़िया कहानियां और फिल्में लेकर तैयार है । इस फेहरिस्त को और भी चार चाँद लगाने के लिए तरसेम जस्सड़ और नीरू बाजवा अपनी आने वाली फिल्म “ऊड़ा आड़ा” के साथ तैयार हैं । यह फिल्म 1 फरवरी 2019 को रिलीज़ होगी । यह फिल्म बहुत ही हासपूर्ण अंदाज़ में एक सवाल उठाती है आधुनिक समय के उन माँ-बाप पर जो अपने बच्चों को महंगे स्कूलों में पढ़ाने की दौड़ में लगे हैं जिसके कारण बच्चे अपनी जड़ों को समझने से असमर्थ रह जाते हैं । फिल्म की कहानी एक जोड़ी के इर्द-गिर्द घूमती है जो अपने बच्चे को एक महंगे स्कूल में पढ़ने भेजते हैं पर जैसे जैसे कहानी आगे बढ़ती है और हालात बदलते हैं बच्चा अपने आप को अपने साथी बच्चों और उनके माँ-बाप से कमतर समझने लगता है । “ ऊड़ा आड़ा ” की कहानी हमारी ज़िंदगी में हर भाषा की महत्ता को भी उजागर करती है । इस फिल्म का निर्देशन क्षितिज चौधरी ने किया है, नरेश कथूरिया ने इसकी कहानी लिखी है और सुरमीत मावी ने इसकी पटकथा लिखी है । इस फिल्म का संगीत वेहली जनता रिकार्ड्स लेबल से रिलीज़ होगा । तरसेम जस्सड़ ने फिल्म के बारे में कहा, " यह एक बहुत ही ख़ास प्रोजेक्ट है । मुझे पूरी उम्मीद है कि दर्शक मेरी और नीरू बाजवा की केमिस्ट्री को अपनाएंगे और पसंद करेंगे । हमने इसको सफल बनाने के लिए बहुत ही मेहनत की है । जैसे अब फिल्म बिलकुल रिलीज़ होने वाली है मैं सिर्फ उम्मीद करता हूँ कि लोग हमारी इस फिल्म को बनाने की मंशा और भावना को समझें ।" नीरू बाजवा ने कहा, "यह एक कॉन्सेप्ट है जिस के साथ हर एक पंजाबी जुड़ा महसूस करेगा । एक माँ के रूप में, मैं अपने आने वाली पीढ़ी के बच्चों के लिए अपनी मातृ भाषा की महत्ता समझती हूँ । मैं सिर्फ उम्मीद करती हूँ कि इस फिल्म के साथ एक बदलाव ला सकें वो भी बिना किसी को बोर किए। मैं फ़िलहाल फिल्म की रिलीज़ को लेकर बहुत ही उत्शाहित हूँ ।" फिल्म के निर्देशक क्षितिज चौधरी ने कहा, " मैंने हमेशा से ही गिनती से ज़्यादा क्वालिटी में भरोसा किया है । फिल्म “ ऊड़ा आड़ा ”  एक इस तरह की फिल्म है जो पंजाबी सिनेमा में बदलाव लेकर आएगी । मैं अपने आप को बहुत ही खुशकिस्मत समझता हूँ कि मुझे इतने हुनरमंद लोगों के साथ काम करने का मौका मिला जिन्होनें मेरी सोच को समझा और उसे दर्शकों तक पहुंचाया। मैं उम्मीद करता हूँ कि दर्शक हमारी कोशिशों की प्रशंशा करेंगे और “ उड़ा एडा ” को बहुत ही प्यार देंगे ।" फिल्म के निर्माता रुपाली गुप्ता और दीपक गुप्ता ने कहा , "जैसे कि फिल्म की रिलीज़ गयी है, हम इसको लेकर बहुत ही उत्शाहित हैं । इस बार हम दर्शकों की प्रतिक्रिया को लेकर बेचैन नहीं हैं । बल्कि हम यह चाहते हैं कि दर्शक इस फिल्म को देखें और मनोरंजन और सीखने के इस सफर का आनंद लें । हम चाहते है कि माता पिता अपने बच्चों को भी साथ लेकर जाएं तो वो यह समझ सकें कि माता पिता कितनी मेहनत और बलिदान करते हैं सिर्फ उनको खुश रखने के लिए। हमें पूरा विश्वास है कि दर्शक “ उड़ा एडा ” को बहुत ही पसंद करेंगे ।" यह फिल्म 1 फरवरी 2019 को रिलीज़ होगी ।  


No comments: