Sunday 13 May 2018

दि एम्प्रेस स्टोरी - फैशन एवं लाइफ स्टायल प्रदर्शनी संपन्न


दि एम्प्रेस स्टोरी - फैशन एवं लाइफ स्टायल प्रदर्शनी संपन्न

- महिला सशक्तिकरण पर एक अद्वितीय सत्र भी आयोजित हुआ



विनय कुमार
चंडीगढ़,
13 मई, 2018:
अनोखे लाइफस्टाइल शोज आयोजित करने में अग्रणी संगठन, ए मिलियन डॉलर एफेयर ने महिलाओं के सशक्तिकरण पर एक विशेष कार्यक्रम के साथ ही दि एम्प्रेस स्टोरी नामक दो-दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन किया, जो रविवार को होटल हयात रीजेंसी में सफलतापूर्वक संपन्न हो गयी। 
प्रदर्शनी की शुरुआत, विभिन्न क्षेत्रों की सफल महिलाओं की उपस्थिति में एक विशेष चर्चा के साथ हुई। आमंत्रित सोशलाइट्स ने इस मुद्दे पर चर्चा की कि फैशन व लाइफस्टायल को महिलाओं की शक्ति एवं समाज में उनके योगदान की दृष्टि से कैसे प्रतिबिंबित किया जाना चाहिए। विशेष अतिथि के रूप में आमंत्रित महिलाओं ने ही प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। शोकेस की कांसेप्ट के अनुरूप महारानियों जैसे वस्त्र धारण की हुई मॉडल्स ने उन्हें बधाई दी। मॉडल्स की ड्रेस व एक्सेसरीज का प्रबंध लंदन चिक्स की ओर से था। 
'मेरा मानना है फैशन वह है जिसे हम आंतरिक रूप से महसूस करते हैं। हमारे वस्त्र या जिस तरीके से हम उन्हें धारण करते हैं, उससे हमारे आत्मविश्वास का पता चलता है। आत्मविश्वास और साहस से भरपूर महिला ही एक असली फैशनिस्टा हो सकती है। उसी स्त्रीत्व को ध्यान में रखते हुए, हमने प्रदर्शनी के समानांतर महिला सशक्तिकरण पर एक सत्र आयोजित किया, जिसमें सोशलाइट्स, पेज3 लेडीज, समाजिक कार्यकर्ता व सौंदर्य प्रतियोगिताओं की विजेताओं आदि ने भाग लिया' फैशन विशेषज्ञ व स्टाइलिस्ट, नेहा अमित सिंगला ने कहा, जो ए मिलियन डॉलर अफेयर की डायरेक्टर हैं। 
विशिष्ट अतिथियों में शामिल थीं- मिसेज इंडिया वल्र्डवाइड फाइनलिस्ट श्वेता सिंह चौधरी, आर्चर्स मिसेज इंडिया 2018 की विजेता गुरमीत कपूर, ग्लेडरैग्स मिसेज इंडिया 2017 की फाइनलिस्ट व मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2017 की रनरअप रूबी सिंह,, मिसेज इंडिया स्प्लेन्डिड स्टार 2017 पलवी सोढी; डॉ. विभा बावा (आयुर्वेदाचार्य, नॉर्थ इंडियाज क्वीन विनर); फिटनेस प्रोफेशनल जस के. शान, टैरो गिल्ड ऑस्ट्रेलिया की सदस्य एवं प्रोफेशनल टैरो रीडर निमरत चड्ढा; हॉपर इंटरनेशनल स्मार्ट स्कूल की प्रिंसीपल रीतिका सिंह; उद्यमी, सामाजिक कार्यकर्ता व फैशनिस्टा तजिंदर कौर सोनिया, सामाजिक कार्यकर्ता रिपनदीप कौर तथा शर्मिता भिंडर । 
दि एम्प्रेस स्टोरी प्रदर्शनी में, फुटवियर व आभूषणों से लेकर विभिन्न नये डिजाइनों के अद्भुत नमूने प्रदर्शित थे। डिजाइनर वियर सेक्शन में, डिजाइनर लेबल चेरी फ्रिल्स ने पाकिस्तानी शैली के परिधान प्रदर्शित किये थे। आद्याश्री का क्लासिक पेस्टल कलेक्शन और खूबसूरत गाउन पेश करने वाले रबनूर सेठी का बहुप्रतीक्षित समर कलेक्शन भी यहां था। बेलाज एथनिक स्टूडियो और मेहक खंडपुर के गाउन दर्शकों का मन मोह रहे थे, तो अदाह बाइ मुनीश एंड शिल्पा गोहरी, मोनिका पिट्टीज हाउत कॉउचर, पूजा एम (दुबई) का शुकराना और आंगन बाइ समीरा एंड दीक्षा जैसे डिजाइनर लेबल भी मौजूद थे।
गीतांजली फुटवियर पर रत्नों से निर्मित सुंदर और सुरुचिपूर्ण फूलों की डिजाइन वाले उत्पादों ने विजिटर्स को आकर्षित किया। जूतों की श्रेणी के तहत, नवीनतम रुझानों से प्रेरित शैनन फैशन अपने उत्तम दर्जे के फुटवियर कलेक्शन के साथ आया था। विविधता में इजाफा करते हुए, आभूषण खंड में, रांझा का फेंटेसी ज्वेलरी कलेक्शन प्रमुख रहा। एलिगेंस लेबल और जाहरा ज्वेल्स ने मन मोह लिया। आभूषण सेक्शन में दिखाए गए हार व अंगूठियां देखने लायक थीं। राइडोक्स होम डेकर ने भी ध्यान खींचा।

No comments: