Wednesday 24 January 2024

NT24 News Link : मदद नहीं, आत्मनिर्भर बनाएं बेटियों को - एम के भाटिया...

मदद नहीं, आत्मनिर्भर बनाएं बेटियों को - एम के भाटिया

विनय कुमार

चंडीगढ़

बेटियों को स्वावलंबी बनाएं ,मदद की बजाय आत्मनिर्भरता का पाठ पढ़ाएंगे , सोशल मीडिया व जागरूकता अभियान से - एम के भाटिया जाने माने एंटरप्रेन्योर एम के भाटिया ने राष्ट्रीय बालिका दिवस ,अपने आस पास की जरूरतमंद बालिकाओं संग मनाया विशेष दिन ;कहा कि बेटियां पढ़कर ही जीवन में सुरक्षित रह सकती है। उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भरता ही जीवन की सबसे बड़ी स्वतंत्रता है, जो पढ़ाई के बिना संभव नहीं है। उन्होंने बेटियों को पढ़ाई के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि एक दिन तुम पढ़ लिख कर संसार की उत्तम जगह पर पहुंचकर दुनिया में नाम कमा सकती है। इसके लिए कड़ी मेहनत के साथ सजगता जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज की सभी युवा हो रही बालिकाएं  मेरी  बेटियां हैं , इन्हें मदद के बजाय आत्मनिर्भर बनने को प्रेरित करेंगे तो ही ये पॉवरफुल बनेंगी । जहां अति आवश्यक हो वहां मदद सही है लेकिन इसे आदत न बनाये , बेटियों को पढ़ा लिखा कर आत्मनिर्भर बनाना ही सही मायनों में वीमेन एम्पोवेर्मेंट है , इसी को हम बढ़ावा दे रहे हैं व सोशल मीडिया के जरिये पूरे देश ,विश्व में यही संदेश प्रसारित करने की शपथ हम सब मिटसियन आज ले रहे हैं , दरअसल मिटसियन का टाइटल भी मेरी बेटी पीहू का ही दिया हुआ है व मेरी सफलता की हकदार भी मेरी बेटी ही है , आज मैं जी कुछ भी हूँ अपनी बेटी की बदौलत ही हूँ।

 

No comments: